रूपौली विधानसभा उपचुनाव: त्रिकोणीय मुकाबले में बीमा भारती, कलाधर मंडल और शंकर सिंह आमने-सामने

रूपौली विधान सभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव में राजद की बीमा भारती, जदयू के कलाधर मंडल और निर्दलीय शंकर सिंह के बीच संभावित त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। बीमा भारती ने 19 जून को अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि शंकर सिंह आज, 20 जून को नामांकन करेंगे। मतदान 10 जुलाई को संपन्न होगा। इस उप चुनाव के प्रति जनता की दिलचस्पी बढ़ रही है।

रूपौली विधानसभा उपचुनाव: त्रिकोणीय मुकाबले में बीमा भारती, कलाधर मंडल और शंकर सिंह आमने-सामने

सीमांचल (विशाल/पिंटू/विकास)

पूर्णिया के रूपौली विधान सभा क्षेत्र में अगले 10 जुलाई को होने वाले विधानसभा उप चुनाव में बतौर राजद उम्मीदवार कूदने के लिए रूपौली की निवर्तमान विधायक बीमा भारती ने अपना नामांकन राजद की प्रत्याशी के रूप में बुधवार 19 जून को कर दिया।

रूपौली विधान सभा क्षेत्र से लगातार 5 बार से विधायक निर्वाचित होती रही बीमा भारती पिछले दिनों के पूर्णिया लोक सभा चुनाव में बतौर राजद प्रत्याशी भाग्य आजमायी थी तो उस क्रम में उन्हें अपने विधायक पद से इस्तीफा दे देना पड़ा था क्योंकि वह जदयू की विधायक रहती हुई लोक सभा का चुनाव राजद की टिकट पर लड़ने चली गई थी।

बहरहाल , वह लोक सभा चुनाव हार गई और उनके इस्तीफे के कारण रिक्त हुई रूपौली की सीट पर उप चुनाव कराने का फरमान चुनाव आयोग द्वारा जारी हो गया।

21 जून नामांकन का आखिरी दिन है और मतदान 10 जुलाई को होना है।

इस बीच 20 जून को रूपौली से एक बार चुनाव जीते पूर्व विधायक शंकर सिंह छठी बार चुनाव मैदान में कूदने के लिए अपना नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में करेंगे।

जबकि रूपौली के जदयू प्रत्याशी के रूप में कलाधर मंडल ने अपना नामांकन पत्र पूर्व में ही दाखिल कर दिया था।

इसी के साथ रूपौली विधान सभा क्षेत्र में उप चुनाव का परिदृश्य पूरी तरह से स्थापित होना शुरू हो गया है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार रूपौली विधान सभा क्षेत्र के उप चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले होंगे।

राजद की बीमा भारती,निर्दलीय शंकर सिंह और जदयू के कलाधर मंडल के बीच संभावित त्रिकोणीय मुकाबले को लेकर जनता की दिलचस्पी उप चुनाव में बढ़नी शुरू हो गई है।

रूपौली विधान सभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 13 हजार 599 बताई जा रही है जिसमें रूपौली और भवानीपुर प्रखंडों की जनता सम्मिलित हैं।